Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024: बिहार बोर्ड स्कूटनी परीक्षा का परिणाम हुआ जारी इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024

Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं के वार्षिक परीक्षा में संबंधित तमाम छात्र छात्राएं जो अपने परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट थे। उनके लिए बिहार बोर्ड की ओर से Scrutiny हेतु ऑनलाइन आवेदन करने से संबंधित नोटिफिकेशन जारी की गई थी। यदि आपने भी Scrutiny के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था तो आप सभी के लिए बहुत ही अच्छी खबर है क्योंकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर Scrutiny परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है।

वे सभी छात्र-छात्राएं जो Scrutiny के लिए ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन किए थे उन सभी को बता दे कि आप अपने रोल नंबर रोल कोड और पासवर्ड की सहायता से Bihar Board 10th Scrutiny Result को चेक कर सकते हैं, Scrutiny परीक्षा परिणाम चेक करने में आपको किसी पर कार्य की समस्या ना हो इसके लिए इस लेख में हम आप सभी को स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताएं ताकि आप सभी डायरेक्ट लिंक की सहायता से अपना परीक्षा परिणाम को चेक कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा प्रत्येक वर्ष कक्षा 10वीं और 12वीं के वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया जाता है जिसमें लाखों छात्र-छात्राएं शामिल होते हैं। वर्ष 2024 के वार्षिक परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राएं जो परीक्षा परिणाम से संतुष्ट थे उनके लिए बिहार बोर्ड की ओर से परीक्षा कॉपी को Recheck करवाने का एक अवसर दिया जाता है जिसके लिए उन्हें पहले कुछ आवेदन शुल्क जमा करके प्रत्येक सब्जेक्ट के अनुसार आवेदन करना होता है।

जैसा कि आप सभी को पता है कि वर्ष 2024 के मैट्रिक परीक्षा में 3 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे जिनमें से केवल 83% छात्र-छात्राएं परीक्षा को सफलतापूर्वक पास किए हैं। इनमें से हैं जो अपने परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट हैं, और उन सभी को शिक्षा विभाग की ओर से एक बार परीक्षा में पास करने का दोबारा अवसर दिया जाता है साथ ही साथ में सभी अपने कॉपी को Recheck करवा सकते हैं जिसके लिए उन्हें स्क्रुटनी का फॉर्म भरना होता है।

Bihar Board Inter 1st Merit List 2024

Bihar Board 10th Scrutiny Result Date

परीक्षार्थी ऑनलाइन के माध्यम से वर्ष 2024 में ₹120 प्रति विषय के आधार पर ऑनलाइन आवेदन किए हैं, और वे सभी अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहा है, तो आप सभी को बता दे की आखिरकार आप सभी के कॉपी को Recheck करके परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है जिसे आप सभी बेहद ही आसानी से चेक कर सकते हैं कि आपकी किन विषयों में कितना अंक बढ़ाया गया है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कक्षा दसवीं के Scrutiny परीक्षा का परिणाम 26 May 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है, जिसे सभी छात्र-छात्राएं जो इसमें ऑनलाइन आवेदन किए थे वह सभी रोल नंबर रोल कोड और पासवर्ड की मदद से चेक कर सकते हैं।

Bihar Board Matric Pass Scholarship 2024

How to Check Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024?

वे सभी छात्र-छात्रा है जो अपने Bihar Board 10th Scrutiny Result को चेक करना चाहते हैं नीचे बताया गया स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया को फॉलो करें –

  • सबसे पहले आपको बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज पर आने के बाद आप सभी को Bihar Board 10th Scrutiny Result 2024 के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां आप अपना रोल नंबर रोल कोड और पासवर्ड को दर्ज करेंगे।
  • इसके बाद आप सभी Login के ऑप्शन पर क्लिक कर देंगे।
  • अब आपके स्क्रीन पर इसका डैशबोर्ड खुल कर आ जाएगा।
  • अब आप सभी को स्क्रीन पर आपका परीक्षा परिणाम में कितना बदलाव किया गया है यह दर्शाया जाएगा।
  • यहां से आपसे भी अपने Scrutiny परीक्षा परिणाम को डाउनलोड करके प्रिंट कर सकते हैं।

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon