Ladli Behna Yojana 13th Installment – सरकार ने जारी की लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त (1250 रूपए)

Ladli Behna Yojana 13th Installment

Ladli Behna Yojana 13th Installment – मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त 06 जून 2024 को सभी लाभार्थियों के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी गई है यदि आप भी 13वीं किस्त जारी होने का इंतजार कर रहे थे तो यह आप सभी के लिए बहुत ही अच्छी खबर होने वाली हैं क्योंकि सभी लाभार्थियों के खाते में 13वीं किस्त के 1250 रुपए भेज दिए गए है जिसे आप सभी अपने बैंक खाते में चेक कर सकते हैं।

अगर आप भी मध्य प्रदेश राज्य के निवासी हैं तो आप सभी को पता होगा कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना चलाई जाती है जिसके माध्यम से महिलाओं को प्रतिमाह 1250 रुपए आर्थिक सहायता राशि दिया जाता है। ऐसे में यदि आप भी 13वीं किस्त जारी होने का इंतजार कर रहे थे तो आप सभी के लिए बहुत ही अच्छी खबर है क्योंकि आपके खाते में 13वीं किस्त का पैसा भेज दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Yojana

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में रहने वाली महिलाओं के लिए शुरू की गई है जिसे लाडली बहना योजना का नाम दिया गया है। इ योजना के माध्यम से गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही महिलाओं को लाभ दिया जाएगा।

महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा इस योजना को शुरू किया गया जिसके माध्यम से महिलाओं को 1250 रुपए आर्थिक सहायता राशि सीधे बैंक खाते में प्रतिमाह भेजे जाते हैं। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त 06 जून 2024 को सभी लाभार्थियों के खाते में भेज दी गई है।

Ladli Behna Yojana 13th Installment 

अगर आप लाडली बहना योजना का लाभ ले रहे हैं तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त की राशि सफलतापूर्वक महिलाओं के बैंक खाते में भेज दी गई है। लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त उन महिलाओं के बैंक अकाउंट में भेजी गई है जिनके बैंक खाते में डीबीटी चालू है। अगर आपके बैंक अकाउंट में डीबीटी बंद है तो आपको लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त का लाभ नहीं दिया जाएगा

Ladli Behna Yojana 13th Installment Status

  • लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त का स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इस बाद आपको आवेदन एवं भुगतान की स्थिति के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद यहां आपको लाडली बहना योजना का आवेदन क्रमांक या अपनी समग्र आईडी डालनी है।
  • इसके बाद आपको कैप्चा कोड दर्ज करके ओटीपी भेजें के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा जिसे आपको वेरीफाई कर लेना है।
  • इसके बाद आप लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त का स्टेटस चेक कर सकते हैं

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon