लाडली बहनों की खुशी में लगेगा चार चांद महिलाओं के खाते में भेजे जाएंगे ₹1500,Ladli Behna Yojana 13th Kist

Ladli Behna Yojana 13th Kist

Ladli Behna Yojana 13th Kist: लाडली बहन योजना मध्य प्रदेश के राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही है बहुत ही लोकप्रिय योजना है। इस योजना के माध्यम से लाभार्थी महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी जाती है लेकिन महिलाओं के लिए एक बहुत ही खुशी भरी खबर है क्योंकि सरकार द्वारा उन्हें ₹1500 दिया जाएगा। तो क्या है पूरी खबर आप सभी को इस लेख के माध्यम से हम बताएंगे तो आप इसलिए को पूरा अंत तक अवश्य पढ़ें।

लाली बना योजना के तहत मिलने वाली किस्तों की संख्या की बात करें तो अभी तक 12 किस्त महिलाओं के खाते में ट्रांसफर कर दिए गए और तेरा भी किस्त जारी होने वाली है ऐसे में यदि आप भी तेरा भी किस्त का लाभ लेने वाली महिलाएं हैं तो आप सभी के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। महिलाओं को मिल सकता है ₹1500 की किस्त जाने पूरी खबर, विस्तार से।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Yojana क्या है?

मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा समय पर महिलाओं के लिए कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की जाती है इनमें से एक योजना का नाम लाडली बहन योजना है जिसके माध्यम से राज्य के रहने वाली ऐसी महिलाएं जो अपनी घरेलू खर्च तक नहीं पूरा कर पाती उन्हें प्रत्येक महीना राज्य सरकार की ओर से 1250 रुपए के आर्थिक सहायता राशि दी जाती है ताकि वे सभी अपनी छोटी-छोटी जरूरत को पूरा कर सके।

इस योजना के माध्यम से दो चरणों में अभी तक आवेदन भी लिया गया है जिसमें लाखों महिलाएं आवेदन कर चुकी है और एक उम्मीद के अनुसार बताया जा रहा है कि 13वीं किस्त की राशि कल 1.39 करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

इन लाडली बहनाओ को मिलेगा 1250 रुपया का 13वी किस्त

Ladli Behna Yojana 13th Kist कब जारी होगा

लाडली बहन योजना की 13वीं किस्त जारी होने की यदि बात की जाए तो आपसे महिलाओं को बता दे की 13वीं किस्त की राशि महिलाओं के बैंक खाते में 1 से 10 जून के बीच ट्रांसफर कर दी जाएगी जिसे आप सभी ऑनलाइन के माध्यम से चेक कर सकते हैं। तेरा भी किस संबंध लाभार्थी सूची भी जारी कर दी गई है जो कि आप सभी ऑफिशल वेबसाइट पर ऑनलाइन के माध्यम से चेक कर पाएंगे।

महिलाओ को मिलेगा 1250 के बदले 1500 रुपए का किस्त

लाली बहन योजना के तहत मिलने वाले लाभ की राशि 1250 रुपए है जिसे बताया जा रहा है कि बढ़कर ₹1500 कर दिया जाएगा तो यह महिलाओं के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर होने वाली है क्योंकि पहले इस योजना के माध्यम से जब लाभ दिया गया था तब ₹1000 की राशि ट्रांसफर की गई थी इसके बाद इसे बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया था लेकिन अब बताया जा रहा है कि महिलाओं के खाते में ₹1500 की राशि ट्रांसफर की जाएगी।

केवल इन महिलाओ को मिलेगा 13वी किस्त का पैसा

लाडली बहन योजना के तहत मिलने वाले अगली किस्त की धनराशि केवल उन महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे जो पहले से ही केवाईसी की प्रक्रिया को पूरा कर रखी है, तो यदि आप भी अभी तक अपना ही केवाईसी प्रक्रिया पूरा नहीं किए हैं तो जल्द ही बैंक खाते में और लाडली बहन योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर केवाईसी प्रक्रिया को पूरा कर लेता कि आप सभी के बैंक खाते में पैसे समय से ट्रांसफर कर दिए जाएं।

Ladli Behna Yojana 13th Kist का पैसा कैसे चेक करे?

  • सबसे पहले आपको लाडली बहन योजना के अधिकारीक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज पर आने के बाद आपको लाभार्थी सूची के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपसे यहां पर कुछ जानकारी पूछी जाएगी जैसे कि आपका जिला का नाम स्थानीय निकाय का नाम ग्राम पंचायत का नाम।
  • इन सभी जानकारी को आप दर्ज करके सबमिट के विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • क्लिक करने के बाद आपके स्क्रीन पर लाभार्थी सूची खोल कर आ जाएगी।
  • आप सभी इस लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं यदि आपका नाम इस लिस्ट में होता है तो 13वी  किस्त का लाभ आपको दिया जाएगा।

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon