MP Board Supplementary Admit Card 2024, एमपी बोर्ड 10वी 12वी परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करे डाउनलोड

MP Board Supplementary Admit Card 2024

MP Board Supplementary Admit Card 2024: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से कक्षा 10वीं 12वीं के सप्लीमेंट्री परीक्षा की परीक्षा तिथि को घोषित कर दिया गया है और प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया गया जिसे सभी परीक्षार्थी ऑनलाइन के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

जैसा कि आप सभी को पता है कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा दसवीं और बारहवीं में कुछ कारण बस किसी एक या दो विषय में असफल रहने वाले छात्र-छात्राओं को दोबारा परीक्षा में शामिल होकर पास होने का एक अवसर दिया जाता है जिसके लिए पहले ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जो छात्र-छात्राएं ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन किए हैं और अपने परीक्षा तिथि जारी होने का इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी को बता दे की परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी गई है साथ ही साथ आप सभी का एडमिट कार्ड भी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया जिसे डाउनलोड करने से संबंधित सभी जानकारी आपको इस लेख में बताई गई है।

MP Board Supplementary Admit Card 2024

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं 12वीं के परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसमें लाखों छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया था और 80% से अधिक परीक्षार्थी इस परीक्षा में सफलतापूर्वक पास भी हो गए थे लेकिन कुछ ऐसे परीक्षार्थी थे जो एक या दो विषय में क्रमांक आने के कारण परीक्षा में असफल लगे हैं जिन्हें दोबारा परीक्षा में शामिल होने के लिए तथा उनके एक वर्ष बर्बाद ना जाए इसके लिए सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

MP Board Ruk Jana Nahi Yojana Form 2024

सप्लीमेंट्री परीक्षा के तहत जो भी परीक्षार्थी ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन किए थे उन्हें पता होगा कि कुछ आवेदन शुल्क भुगतान करने के बाद वे सभी आवेदन कर सकते हैं और इसके लिए दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जाता है जिससे संबंधित तिथि जारी कर दी गई है तो यदि आप भी आवेदन फार्म भरे थे तो आपको अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना अति आवश्यक है।

MP Board Supplementary Exam Date & Admit Card

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा दसवीं के सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन 10 जून से किया जा रहा है वही कक्षा 12वीं के सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन 8 जून 2024 से किया जा रहा है ऐसे में जो भी परीक्षा 30 परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं उन सभी का एडमिट कार्ड 1 जून 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है तो यदि अभी तक आपने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो नीचे दिए गए कुछ चरणों का पालन करके बहुत ही आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

10 June, 2024Hindi
11 June, 2024Mathematics
12 June, 2024Urdu
13 June, 2024Social Science
14 June, 2024Science
15 June, 2024English
18 June, 2024Sanskrit
19 June, 2024Marathi, Gujrati, Punjabi, Sindhi, Painting, Music
20 June, 2024NSQF

MP Board Supplementary Admit Card डाउनलोड कैसे करे?

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आना होगा।
  • होम पेज पर आने के बाद आप सभी को एडमिट कार्ड वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां से आप सभी MP Board 10th Supplementary Admit Card/MP Board 12th Supplementary Admit Card केमिकल पर क्लिक करेंगे।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • यहां आप सभी कुछ आवश्यक जानकारी को सही-सही भरेंगे।
  • इसके बाद आप View के विकल्प पर क्लिक कर देंगे।
  • अब आपके स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड दिख जाएगा जिसे आप सभी डाउनलोड करके प्रिंट भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon