Panchayati Raj Vibhag New Vacancy 2024: पंचायती राज विभाग मे निकली 15610 पदों पर बहाली, ऐसे करे आवेदन

Panchayati Raj Vibhag New Vacancy 2024

Panchayati Raj Vibhag New Vacancy 2024: यदि आप पंचायती राज विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो आप सभी को बता दे कि बिहार के पंचायत में अलग-अलग प्रकार के पदों पर भारती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। जिसमें कुल 15610 पद पर भर्ती ली जाएगी इसके लिए पूरी जानकारी हम आप सभी को आज के इसलिए के माध्यम से बताने वाले हैं कि बिहार पंचायती राज विभाग भर्ती किन पदों के लिए जारी किया गया तो आप इस लेखक को पूरा अंत तक अवश्य पढ़ें।

हम आप सभी को इस आर्टिकल के माध्यम से बिहार पंचायती राज विभाग भर्ती हेतु आवश्यक सभी जानकारी जैसे आवेदन करने के लिए योग्यता क्या होनी चाहिए पात्रता आवेदन शुल्क आवेदन करने का प्रक्रिया आवेदन हेतु आवश्यक दस्तावेज के साथ-साथ आवेदन करने की स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को भी विस्तार पूर्वक बताएं ताकि आप सभी यदि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं तो बिना किसी समस्या के आवेदन कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Name of the Organization Panchayat Raj Vibhag
Name of the Article Bihar Panchayati Raj Vibhag New Vacancy 2024
Type of Article Sarkari Yojana 
Total Vacancy 15,610
Pay Scale Post Wise
Name of the Post पंचायती राज अधिकारी,लेखपाल सह IT,डाटा एंट्री ऑपरेटर,लिपिक इत्यादि
Job Location Bihar 
ModeOnline
Official Website Click Here 

Panchayati Raj Vibhag New Vacancy 2024

समय-समय पर केंद्र सरकार द्वारा और राज्य सरकार द्वारा नई-नई भर्तियां लाई जाती है जिसमें योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकते हैं इसी बीच बिहार सरकार द्वारा 15610 पदों पर पंचायती राज विभाग में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें अलग-अलग पदों पर भर्ती हेतु आवेदन लिया जाएगा।

Jal Jeevan Mission Vacancy 2024

Panchayati Raj Vibhag New Vacancy मे आवेदन कब से होगा

बिहार पंचायती राज विभाग में भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए यदि महत्वपूर्ण तिथि की बात की जाए तो आप सभी को बता दे कि अभी केवल विज्ञापन ही जारी किया गया जिसमें यह बताया गया है कि कल 15610 पदों पर पंचायती राज में भर्ती ली जाएगी जिसमें अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग रिक्तियां निर्धारित की गई है।

Panchayati Raj Vibhag New Vacancy के लिए शैक्षणिक योग्यता

पंचायती राज विभाग भर्ती में आवेदन करने के लिए यदि शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो आप सभी को बता दे कि इसके लिए योग्यता बिहार राज्य के मूल निवासी होने चाहिए साथ ही साथ अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है जिसमें दसवीं से लेकर उच्च शिक्षा तक सभी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

Panchayati Raj Vibhag New Vacancy 2024 पदों के नाम

बिहार सरकार द्वारा दिए गए 10 लाख लोगों को रोजगार देने की घोषणा के अंतर्गत ही पंचायती राज विभाग में 15610 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हेतु प्रस्ताव रखी गई है, जिसमें यह बताया जा रहा है कि – लेखपाल समिति सहायक के 770 पद वहीं तकनीकी सहायक के 556 पद, कार्यालय सहायक के 03 पद, ग्राम कचहरी सचिव के 1400 पद, ग्राम कचहरी न्याय मित्र के 2230 पद, पंचायती राज पदाधिकारी के लिए 112 पद, पंचायती सचिव 3225 पद, अंकेक्षक के लिए 28 पद, निम्न वर्गीय लिपि के लिए 505 पद, कार्यालय परिचारी के लिए 05 पद, जिला परिषद कनिक अभियंता के लिए 104 पद और जिला परिषद में निम्न वर्गीय लिपि के लिए 72 पद निर्धारित किए गए हैं।

Panchayati Raj Vibhag New Vacancy मे आवेदन कैसे करे?

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की यदि बात की जाए तो आप सभी को बता दे कि अभी तक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। जो भी जानकारी आप सभी को इसलिए के माध्यम से बताया गया है वह एक समाचार पत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया गया है तो आप सभी आवेदन संबंधित सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार करें नोटिफिकेशन जारी होते हैं आप सभी को यहां पर अपडेट दे दिया जाएगा।

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon