Bihar DElEd Result 2024 Download Link: बिहार डीएलएड परीक्षा का परिणाम जारी, इस लिंक से करे चेक

Bihar DElEd Result 2024

Bihar DElEd Result 2024: यदि आप भी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन किए थे और इसके परीक्षा में शामिल हुए थे। तो आप सभी के लिए बहुत ही अच्छी खबर है क्योंकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के आधिकारिक वेबसाइट पर डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 का परिणाम घोषित कर दिया गया है जिसे आप सभी विद्यार्थी ऑनलाइन के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

यदि आप भी ऐसे उम्मीदवार है जो बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित वर्ष 2024-26 के सत्र में नामांकन हेतु आयोजित डीएलएड के प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन फॉर्म 2 फरवरी 2024 से 15 फरवरी 2024 के बीच मारे थे और इसके परीक्षा में शामिल हुए थे तो आप सभी का परीक्षा परिणाम का इंतजार की घड़ी समाप्त हो चुकी है क्योंकि आप सभी अब अपने एप्लीकेशन आईडी और जन्मतिथि के माध्यम से इसके आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। परिणाम चेक करने से संबंधित सभी जानकारी आगे इस लेख में बताया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar DElEd Result 2024

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से प्रत्येक वर्ष डीएलएड मैं नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है वर्ष 2024-26 के सत्र के लिए नामांकन हेतु ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन फरवरी महीने में पूरा कर लिया गया था जिसके बाद परीक्षा का आयोजन मार्च महीने में और अप्रैल महीने में किया गया परीक्षा समाप्ति के बाद सभी विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम घोषित होने का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे जिनका इंतजार आज समाप्त हो चुका है।

बिहार डीएलएड का रिजल्ट कब जारी होगा?

यदि अभी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित डीएलएड के वार्षिक परीक्षा में शामिल हुए थे और इसके परीक्षा परिणाम घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आप सभी को बता दे कि आपका इंतजार अब समाप्त हो चुका है क्योंकि 14 जून 2024 को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अधिकारी की वेबसाइट पर डीएलएड के परिणाम को जारी कर दिया गया जिसे सभी विद्यार्थी ऑनलाइन के माध्यम से चेक कर सकते हैं। आप सभी को डायरेक्ट लिंक की मदद से रिजल्ट चेक करने के लिए इस लेख में आगे जानकारी बताई गई है जहां से मात्र एक क्लिक में आप अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।

Bihar Ration Card EKYC

बिहार डीएलएड में पास होने के लिए कितना अंक चाहिए?

जो भी विद्यार्थी बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे उन सभी को पास होने के लिए कम से कम कुल प्राप्तांक 35 आना चाहिए तभी वह इससे परीक्षा में क्वालीफाई हो पाएंगे और उनका रैंक दिया जाएगा इससे कम अंक वाले विद्यार्थियों को नॉट क्वालिफाइड के क्षेत्र में रखा जाता है। यदि कट ऑफ की बात करें तो अलग-अलग वर्क के लिए अलग-अलग कट ऑफ निर्धारित किए गए हैं।

Bihar DElEd Result चेक करने के लिए जरूरी जानकारी

तमाम उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन आईडी और जन्मतिथि की सहायता से ऑनलाइन के माध्यम से अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए आप सभी को बिहार डीएलएड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यदि आप डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना परिणाम चेक करना चाहते हैं तो आपको इस लेख में डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराया गया है जहां से आप सभी बहुत ही आसानी से परिणाम चेक कर सकते हैं।

Bihar DElEd Result चेक कैसे करे?

  • बिहार डीएलएड परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर आने के बाद आपको इंर्पोटेंट लिंक वाले क्षेत्र में क्लिक करना है।
  • यहां पर आप सभी को डीएलएड रिजल्ट 2024 वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा जहां आप अपना एप्लीकेशन आईडी और जन्मतिथि को दर्ज करेंगे।
  • इसके बाद आप सभी व्यू के विकल्प पर क्लिक कर देंगे।
  • क्लिक करने के बाद आपके स्क्रीन पर आपका स्कोर कार्ड खुल कर आ जाएगा जहां आप सभी अपना टोटल मार्क्स देख सकते हैं।
  • स्कोर कार्ड को आप सभी प्रिंट करके अपने पास सुरक्षित भी रख सकते हैं।

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon