Ladli Behna Awas Yojana 1st Installment – लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त ₹25000 कब आएगी

Ladli Behna Awas Yojana 1st Installment

Ladli Behna Awas Yojana 1st Installment – जैसा कि आपको पता है मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं के लिए लाडली बहना आवास योजना का शुरूआत किया गया है। इस योजना के तहत राज्य की गरीब महिलाओं को पक्का मकान बनाने के लिए सरकार द्वारा ₹120000 का आर्थिक मदद दिया जाएगा।

यह राशि राज्य की महिलाओं को 3 किस्तों में दिया जाता है अगर आपने लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। लाडली बहना आवास योजना की लाभार्थी महिलाओं के बैंक के खाते में सरकार जल्द ही पहली किस्त की राशि ट्रांसफर करने वाली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Awas Yojana 1st Installment

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार लाने के प्रयास से लाडली बहना आवास योजना का शुरूआत किया गया है। सरकार द्वारा इस योजना में राज्य की गरीब महिलाओं को पक्का मकान बनाने के लिए आर्थिक मदद देगी। इस योजना में राज्य की गरीब महिलाओं को सरकार पक्के मकान के लिए ₹1,30,000 रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। यह राशि महिलाओं को 3 किस्तों में प्राप्त होगी।

PM Awas Yojana Registration

इस योजना का लाभ उन महिलाओं को प्राप्त होगा जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है और जिनके पास कोई पक्का मकान नहीं है। ऐसी महिलाएं जिन्होंने लाड़ली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किया है उनको जल्द ही पहली किस्त मिलने वाली है।

लाडली बहना आवास योजना पहली किस्त कब आएगी

लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त का इंतजार कर रहे महिलाओं को बता दे की सरकार द्वारा जल्द ही लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त की ₹25000 की राशि डालने वाली है। सरकार की तरफ से दिए जाने वाला यह राशि महिलाओं के खाते में DBT के माध्यम से ट्रांसफर किया जाएगा।

जल्द ही सरकार इस योजना के तहत महिलाओं के खाते में ₹25000 की राशि डालने वाली है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के तहत राज्य की लाखों महिलाओं को लाभ दिया जाना है। अगर आपने भी आवेदन किया है तो आप उससे पहले लाभार्थी सूची को चेक कर पता कर सकते हैं कि आपको पहले किस्त में ₹25000 की राशि मिलेगी या नहीं।

Free Silai Machine Yojana

ऐसे देखे लाभार्थी सूची में अपना नाम

  • लाड़ली बहना आवास योजना लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइ पर जाना है।
  • इसके अब्द आपको Stakeholders के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको IAY/PMAYG Beneficiary पर क्लिक करना है।
  • इसकी बाद आपको Advance Search के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको सबसे पहले अपने स्टेट में मध्य प्रदेश का चयन करना है।
  • इसके बाद आपको जिला, ब्लॉक, पंचायत फिर Scheme का चयन करना है और Search के बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने लाडली बहना आवास योजना की बेनिफिशियरी लिस्ट खुलकर आ जाएगी।

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon