Ladli Bahna Yojana 14th Installment – लाडली बहनों को 14वीं किस्त के साथ मिलेंगे 2 बड़े उपहार

Ladli Bahna Yojana 14th Installment

Ladli Bahna Yojana 14th Installment – लाडली बहनों को 14वीं किस्त के साथ 2 बड़े उपहार दिए जाएंगे। लाडली बहना योजना को लेकर बड़ी अपडेट जारी की गई है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त के साथ राज्य की महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त मिलने जा रही है। साथ ही सरकार द्वारा लाडली बहना योजना के तीसरी चरण का शुरुआत भी किया जाएगा जिसमें राज्य की पात्र महिलाएं आवेदन कर सकेंगी।

जैसा कि आपको पता है मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की किस्त की राशि प्रत्येक महीने 10 तारीख को जारी की जाती है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त की राशि के साथ आवास योजना की पहली किस्त की राशि भी जारी की जाएगी। राज्य की महिलाओं को लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त के साथ आवास योजना की पहली किस्त प्राप्त होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उपहार 1 – आवास योजना प्रथम किस्त

महिलाओं को पक्का मकान उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना की शुरुआत की गई है। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना की प्रथम सूची जारी कर दी गई है। जिन महिलाओं का नाम इस सूची में दिया गया है उन सभी को सरकार द्वारा प्रथम किस्त ट्रांसफर की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक लाडली बहना आवास योजना की प्रथम किस्त 14वीं किस्त के साथ 10 जुलाई 2024 को ट्रांसफर की जाएगी।

June Ration Card List 2024

उपहार 2 – तीसरा चरण शुरू

मध्य प्रदेश राज्य में ऐसी लाखों महिलाएं हैं जो लाडली बहना योजना के पात्र होने के बाद भी इसका लाभ नहीं ले पा रही है। ऐसी महिलाओं को लाभ प्रदान करने के लिए सरकार लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की शुरूआत जल्द ही करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार 14वीं किस्त की राशि जारी करने के साथ ही इसके तीसरे चरण की भी शुरुआत करेगी।

लाड़ली बहना योजना 14वीं किस्त अपडेट

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 10 जुलाई 2024 को प्रदेश भर की 1.29 करोड़ महिलाओं के बैंक अकाउंट में 14वीं किस्त ट्रांसफर की जाएगी। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक यह आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि 14वीं किस्त के साथ ही महिलाओं को आवास योजना की प्रथम किस्त ट्रांसफर की जाएगी। इसके अलावा सरकार द्वारा यह घोषणा भी नहीं की गई है कि 14वीं किस्त के साथ ही तीसरा चरण शुरू किया जाएगा।

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon