Ladli Behna Yojana 14th Kist Final Date – आ गई खुशखबरी इस दिन आएगा लाडली बहना योजना का पैसा, देखें पूरी जानकारी

Ladli Behna Yojana 14th Kist Final Date

Ladli Behna Yojana 14th Kist Final Date – जैसा कि आप सभी को पता है कि महीने के 10 तारीख को 1250 रुपए की किस्त महिलाओं के खाते में भेज दिए जाते हैं। मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को बता दे कि यदि आप भी 14वीं किस्त का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी को इस लेख के माध्यम से हम बताने वाले हैं कि 14वीं किस्त का पैसा आपके खाते में कब तक ट्रांसफर किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाडली बहना योजना के अंतर्गत 1.39 लाख से अधिक महिलाओं को प्रत्येक महीना 1250 रुपए की राशि दी जाती है। वर्तमान में 13 किस्तों का पैसा महिलाओं के खाते में जून महीने के 6 तारीख तक भेज दिया गया है। जिसके बाद अब महिलाएं 14वीं किस्त जारी होने का इंतजार कर रही है। आप सभी को बता दे की 14वी किस्त संबंधित सभी जानकारी आपको इस लेख में विस्तार से बताई गई है साथ ही साथ लाभार्थी सूची की जानकारी भी उपलब्ध कराई गई है।

Ladli Behna Yojana

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा राज्य की महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना के माध्यम से गरीब और लाचार महिलाओं को प्रत्येक महीना आर्थिक सहायता प्रदान किया जाता है। जब लाडली बहन योजना की शुरुआत की गई थी। उस समय महिलाओं को केवल ₹1000 की आर्थिक सहायता राशि ही दी जाती थी। लेकिन रक्षाबंधन के अवसर पर इसके बढाकर 1250 रुपया कर दिया गया है।

लाडली बहना योजना का लाभ के बैलून महिलाओं को दिया जाता है जो राज्य की पात्रता पूरी करने वाली महिलाएं हैं और इस योजना के माध्यम से आवेदन कर चुकी हैं। ऐसी महिलाएं जो अभी तक तेरा किस्त का पैसा अपने खाते में प्राप्त कर चुकी है उन सभी को 14वीं किस्त का लाभ दिया जाएगा। आप सभी 14वीं किस्त के लाभार्थी सूची को डाउनलोड करके उसमें अपना नाम किस्त जारी होने से पहले एक बार अवश्य चेक कर लें।

Ladli Behna Yojana 14th Installment 2024

कितने पैसे मिलेंगे 14वी क़िस्त में

यदि आप भी सोच रहे हैं की लाडली बहना योजना के तहत 14वीं किस्त में कितना पैसा मिलेगा तो आप सभी को बता दे की फिलहाल में सरकार की ओर से इस योजना से संबंधित कोई भी अन्य अपडेट नहीं दिए गए हैं। जैसा कि अभी बताया जा रहा है कि 1250 के बदले ₹1500 मिलेंगे तो इससे जुड़ी अपडेट अभी तक ऑफिशियल घोषित नहीं की गई है। तो आप सभी यही उम्मीद लगा कर चले कि आपके खाते में केवल 1250 रुपए की राशि ही ट्रांसफर की जाएगी।

कब जारी होगी 14वीं किस्त?

यदि आपको भी लग रहा है की लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त का पैसा समय से पहले आपके खाते में भेज दिए जाएंगे तो आप सभी को बता दे कि इससे जुड़ी कोई ऑफिशल नोटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं की गई है। तो आप सभी के खाते में 10 जुलाई तक ही लाडली बहना योजना के पैसे प्राप्त हो सकते हैं। सरकार द्वारा किए गए घोषणा के अनुसार 1 से 10 जुलाई के बीच आपके बैंक खाते में किसी भी वक्त पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

Ladli Behna Yojana 14th Kist का स्टेटस चेक कैसे करे?

  • लाडली बहना योजना का पैसा चेक करने के लिए सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर आने के बाद आपको आवेदन और भुगतान की स्थिति वाले विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आप सभी के सामने एक नया लॉगिन पेज खुलेगा।
  • यहां पर आप सभी को अपना आवेदन संख्या या समग्र आईडी को दर्ज करके कैप्चा कोड को दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा जिससे आप सर्च करके सर्च के विकल्प पर क्लिक करेंगे।
  • अब आपके स्क्रीन पर आपके सभी किस्तों से संबंधित जानकारी खुलकर आ जाएगी।
  • यहां से आप सभी अपने 14वीं किस्त की राशि की स्थिति चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment

Floating WhatsApp Button Telegram Icon